अररिया -इनामुल हक अंसारी की अध्यक्षता में सात निश्चय योजनाओं की क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा को लेकर समीक्षात्मक बैठक -najarianews.in

617 Views

विपुल कुमार कर्ण (जिला संवाददाता)
नजरिया न्यूज अररिया :

अररिया:-  समाहरणालय स्थित सभा भवन में गुरुवार को उप विकास आयुक्त सह प्रभारी जिला पदाधिकारी इनामुल हक अंसारी की अध्यक्षता में सात निश्चय योजनाओं की क्रियान्वयन  की प्रगति की समीक्षा को लेकर संबंधित पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत सचिवों के साथ समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया।

 बैठक को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त महोदय द्वारा सभी उपस्थित  माननीय मुखिया एवं पंचायत सचिवों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है इसे क्रियान्वयन को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिया गया। प्रखंड अंतर्गत जिस पंचायत को एक करोड़ की राशि आवंटित की गई है यानी कुल 28 पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत सचिव के साथ  योजनाओं की प्रगति की गहन समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान पाया गया कि प्रगति संतोषजनक है ,जो योजना पूर्ण हो गई है उसका एमवीआई स -समय तैयार कर समर्पित करने का निर्देश संबंधित सहायक अभियंता को दिया गया सभी योजनाओं का अभिलेख संधारित करने का निर्देश संबंधित पंचायत सचिव को दिया गया है जो योजना स्वीकृत है और पूर्ण  नहीं हुआ  है उसे 1 से 2 माह के अंदर हर हालत में विभागीय निर्देश के आलोक में निर्धारित मापदंड के अनुसार गुणवत्ता पूर्ण पारदर्शिता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया गया ।जो योजना स्वीकृत है कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है उसे अविलंब प्रारंभ किया जाए। पीआरएस के कार्य सांस्कृतिक में सुधार लाने का निर्देश सभी संबंधित मुखिया एवं पंचायत सचिव को दिया गया है ।उक्त अवसर पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, संबंधित पंचायत के मुखिया एवं सचिव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!