पूर्णियाँ में मासिक अपराध गोष्टि का आयोजन-najarianews.in

743 Views

विकास कुमार (जिला प्रभारी)
नजरिया न्यूज, पूर्णियाँ :

आज पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। अपराध गोष्ठी में जिले के सभी थानाध्यक्ष, पुलिस अंचल निरीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ साथ जिला अभियोजन पदाधिकारी उत्पाद विभाग के प्रतिनिधि, व्यवहार न्यायालय पूर्णिया, आदि इस अपराध गोष्टि में सम्मिलित हुए।
इस मासिक अपराध गोष्ठी में निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया साथ ही निम्नांकित आदेश दिया गया-

अपराध गोष्ठी में सभी थानाध्यक्ष, अंचल पुलिस निरीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से संभावित स्थानों पर चेकिंग/छापेमारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

गोष्ठी के दौरान उत्पाद विभाग के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध पुलिस विभाग के साथ संयुक्त छापेमारी की गई है। जिसे नियमित रखने हेतु निर्देश दिया गया।

 

लोकसभा चुनाव के अवसर पर जिले में बल की कमी को देखते हुए सभी थानाध्यक्ष,ओपी अध्यक्ष को ग्रामीण पुलिस से विधि व्यवस्था अपराध नियंत्रण मैं कार्य लेने का निर्देश दिया गया।

गोष्ठी में सभी थानाध्यक्ष, ओपी अध्यक्ष,अंचल पुलिस निरीक्षक एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को गंभीर मामलों (यथा हत्या डकैती लूट के कांडो) को विशेष रुचि लेकर निष्पादित करने का निर्देश दिया गया।

चुनाव को लेकर VIP, VVIP का आगमन पर उनकी सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया।

लोकसभा चुनाव के अवसर पर आम जनता के बीच उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने हेतु फ्लैग मार्च निकालने का निर्देश दिया गया।

लोकसभा चुनाव के अवसर पर मतदान में गड़बड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरोध निरोधात्मक कार्यवाही करने तथा संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र वाले क्षेत्रों में भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया गया।

 

रामनवमी के अवसर पर निकलने वाले जुलूस के दौरान विधि व्यवस्था संधारण हेतु शांति समिति की बैठक करने तथा पर्याप्त संख्या में बल प्रतिनियुक्त करने एवं असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!