सभागाछी पुनर्स्थापना समिति की बैठक सम्पन्न -najarianews.in

579 Views

व्यूरो रिर्पाट
नजरिया न्यूज सहरसा :

पारस कुमार झा ने बैठक को संचालित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण मानवता को त्राण दिलाने तथा दहेज़ के कारण हो रहे अत्याचार व हत्याओ से निजात दिलाने के लिए समिति प्रयासरत है । जिसके लिए विगत छह महीने से गाँव गाँव सम्पर्क अभियान चलाया जा रहा है ।

नवहट्टा प्रखंड के ब्राह्मणटोली के पावन भूमि ब्रह्मस्थान में वैद्यनाथ मिश्र ने “सभागाछी बनगाँव” के पुनर्स्थापन के निमित्त बैसार में अध्यक्षता करते हुए मैथिल समाज के नासूर बने दहेज जैसी कुप्रथा को जड़ से उखाड फेकने हेतु बैठक में संकल्प लिया गया ।

बैठक में दीप नारायण ठाकुर दीपू ने ब्राहम्णटोली, बाराही, एकाढ़, महिषी, चैनपुर, बनगाँव से आए प्रतिनिधियों का स्वागत किया। बैठक में राधाकान्त मिश्र, नन्द कुमार झा, रणविजय राज, ताराकान्त ठाकुर, प्रेमप्रकाश मिश्र, नागेश्वर मिश्र, शशिनाथ झा, किरण शंकर मिश्र, सत्यानंद मिश्र, जगदीश मिश्र ने दहेजमुक्त मिथिला के नव निर्माण मे सभागाछी के ऐतिहासिक महत्त्व एवं भावी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया। ब्राहमणटोली के संयोजक सुमन कुमार मिश्र तथा सहसंयोजक नीरज कुमार मिश्र सर्वसम्मति से चयनित किए गए। पारस कुमार झा ने बताया कि अगली बैठक 17 मार्च को दीवरा एवं नवहट्टा में आयोजित किया जायेगा । अंतमें दयाकांत मिश्र द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात अध्यक्ष ने सभा समाप्ति की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!