पटना – दया एवं करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण” कार्यक्रम 12 जून को शुभारंभ

141 Views

अनमोल कुमार
नजरिया संवाद पटना। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के पटना सब जोन मुख्यालय कंकड़बाग के तत्वाधान में रविवार 12 जून 2022 को “दया एवं करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण” कार्यक्रम का उद्घाटन पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में संध्या 5:00 बजे से 8:00 बजे तक किया जाएगा।

पटना सब जोन मुख्यालय कंकड़बाग सेवाकेंद्र की संचालिका, राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी संगीता बहन ने बताया कि इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में माउंट आबू से वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका एवं जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी उषा दीदी पधार रही हैं।
कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए संगीता बहन ने कहा हम अपने जीवन में दया एवं करुणा को अपनाकर अपनी छुपी हुई शक्तियों को जागृत कर अपने साथ-साथ सब के जीवन को सुखमय बना सकते हैं।

जिस प्रकार दया एवं करुणा को अपनाकर सिस्टर ट्रेसा मदर टेरेसा बन गई, बालक नरेंद्र, स्वामी विवेकानंद बन गया। हम भी सब के जीवन को दिव्य एवं खुशनुमा बना सकते हैं।
आज मनुष्य के पास सारी सुविधाएं हैं संपन्नता है परंतु वह निराश है इसका कारण है जीवन में आध्यात्मिकता की कमी इस कार्यक्रम का उद्देश्य मनुष्य के अंदर की आध्यात्मिकता को जगा कर दया, करुणा, परोपकार जैसी सुंदर भावनाओं को विकसित कर एक स्वर्णिम परिवार समाज और देश की पुनर्स्थापना की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!