अधिवक्ताओ ने सौपा डीएम को मांग पत्र -najarianews.in

653 Views

विकाश प्रकाश (जिला प्रभारी)
नजरिया न्यूज अररिया :

चिरलंबित मांगो के समर्थन में सोमवार को व्यवहार न्यायलय स्थित जिला बार एसोसिएशन एवं जिला अधिवक्ता संध के अधिवक्ताओ द्वारा दोपहर बाद एकजुटता का परिचय देते हुए शान्तिपूर्ण माहौल में प्रर्दशन किया गया। इस दौरान सारे अधिवक्ता व्यवहार न्याायलय परिसर से निकलकर चांदनी चौक होते समाहरणालय पहॅुचकर डीएम को मांग पत्र सौपा।
शान्तिपूर्ण माहौल में किया गया यह प्रर्दशन जूलुस बार काउसिल आफॅ इंडिया के आह्ववान पर किया गया। इसका नेतृत्व जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता देवेन्द्र मिश्रा ने किया। सहयोगी के रूप में
जिला बार एसोसिएशन के सचिव द्विजेन्द्र गुप्ता, जिला अधिवक्ता संध के महासचिव संजीब कुमार सिन्हा सहित जिला बार एसोसिएशन व जिला अधिवक्ता संध के तमाम अधिवक्ता मौजूद हुए। मांग पत्र में देश के सभी अधिवक्ता संधो को भवन सहित वकीलो को बैठने की सुविधा, नए वकीलो को पॉच साल तक प्रतिमाह10 हजार रूपया स्टाईपेड, हरियाणा सरकार की तर्ज पर वकीलो पर सस्ते दर पर जमीन मुहैया करना, महिला वकीलो के लिए अलग से शौचालय की व्यवस्था, लीगल सर्विस अर्थोरिटी एक्ट के तहत वकीलो को भी दायित्व सौपना, किसी भी तरह से वकीलो की मौत होने पर उनके परिजनो को वित्तीय सहायता करना, रिटायर जजो की तरह वकीलो को भी ट्रिब्यूनल कमीशन फोरम में सदस्य बहाल करना तथा कैन्दंीय वजट पर पॉच हजार करोड़ रूपये का प्रावधान करने की मांग शामिल है।
बताया गया कि आगामी 12 फरवरी को जिला बार एसोसिएशन एवं जिला अधिवक्ता संध के सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से अलग रहकर अपना नैतिक समर्थन देंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!