बिजली की कर्रेंट से कांप उठा पहुसरा , गावँ में एक किलोमीटर तक फैला कर्रेंट तीन की हालत सीरियस एक मवेसी की मौत-Najarianews.in

1,948 Views

अनमोल आनंद क्राइम रिपोर्टर/नजरिया न्यूज

पहुसरा/रानीगंज

पहुसरा :रानीगंज प्रखंड के पहुसरा गावँ में आज बिजली ने जम कर तांडव मचाई घटना 02 बजे दिन में घटी जहां 11हजार एवं 440 वोल्ट के तार आग लगने से विभिन्न जगह टूट कर गिर पड़ा , एक बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन लोगो की सूझ बूझ से गावँ में मातम फैलने से बच गया ।इस तार के टूटने से फैली कर्रेंट की चपेट में आकर
पहुसरा वार्ड 03 मोहम्मद तनवीर की पत्नी बीबी शाहनाज एवं मोहम्मद शमसाद की पत्नी रोजिद खातून कर्रेंट की चपेट में आने के कारण जख्मी हो गई ।
घटना यह है कि दो बजे बिजली आने के बाद पोल में आग लग गई जो कि पीड़िता के घर के पास गेहूं के खेत में 440 बोल्ट का गिर गई जिसमें बिजली थी उसी समय संजोग बस बच्चे को पिसाब कराने निकली महिलाओ को जमीन पर कर्रेंट लग गया क्योकि बारिश की वजह से जमीन भींगा था जिससे बिजली कर्रेंट आस पास फैली हुई थी जिसकी जानकारी किसी को नहीं था ।
वहीं 11 हजार वाला तार भी जल कर गिर गया ।
तार गिरने से लगभग एक किलोमीटर तक जमीन भींगा होने के कारण कर्रेंट फैल गया जिसके चपेट में मोहम्मद सत्तार के भैंस भी आ गई जिससे भैंस की मौत हो गई ।
करंट से पहुसरा का उपमुखिया मोहम्मद चुनना आलम की भाई की पत्नी रूबी खातून भी घायल हो गई है ।सभी का इलाज रानीगंज रेफरल हॉस्पिटल में चल रहा है ।
वहीं गावँ के लोगों का कहना है कि बिजली तार पोल का
ठीकेदार बृजेश जिसका कार्यकर्ता मुकुल सिंह है को तार की शिकायत कई बार किया गया । लेकिन वे लोग इस बात पर कभी भी ध्यान नहीं देते है । गावँ में जो पोल गाड़ा गया है वे भी निर्धारित दूरी से कही ज्यादा पर गारा हुआ है जिसके कारण तार है तार हमेसा झूलते रहते है ओर टूट कर लोगो के लिए मातम बन जाती है।
खास बात यह भी है कि पूरा गावँ में नंगा तार का वायरिंग किया गया है जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!