डीजे पर नहीं बजेगा अश्लील या भड़काऊ गाने, अन्यथा होगी कार्रवाई-najarianews.in

567 Views

विपुल कुमार कर्ण (जिला प्रशासन संवाददाता),

नजरिया न्यूज़, अररिया : आज दिनांक 8 फरवरी 2019 को जिला पदाधिकारी श्री बैजनाथ यादव की अध्यक्षता में सरस्वती पूजा एवं लोक सभाआम निर्वाचन की पूर्व तैयारी को लेकर समीक्षात्मक बैठक का आयोजन समाहरणालय स्थित सभा भवन में आहूत की गई। इस समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी अररिया एंव फारबिसगंज तथा सभी  कोषांग के नोडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी थाना अध्यक्ष एवं संबंधित पदाधिकारी द्वारा भाग लिया गया।

सरस्वती पूजा एवं लोक सभा निर्वाचन को शांतिपूर्ण वातावरण एवं भयमुक्त संपन्न कराने को लेकर जिला पदाधिकारी द्वारा कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया ।सरस्वती पूजा के अवसर पर मूर्ति स्थापना एवं विसर्जन के लिए सभी थानाध्यक्ष को लाइसेंस कल तक हर हालत में निर्गत करने का निर्देश दिया गया। उक्त अवसर पर डीजे द्वारा अश्लील गानों पर प्रतिबंध रहेगा निर्धारित समय सीमा के बाद डीजे नहीं बजेगा।

डीजे मालिक की सूची तैयार करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया साथ ही साथ मूर्ति विसर्जन हेतु रूट चार्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया है। प्रत्येक दृष्टिकोण से तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश तथा अफवाह फैलाने वाले एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर के साथ-साथ विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। परिवहन विभाग की समीक्षा के दौरान जो कि 1 सप्ताह मनाया जान निर्धारित है आम जनों के जीवन सुरक्षा के साथ साथ ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर कई आवश्यक बिंदुओं पर जिला पदाधिकारी द्वारा दिशा निर्देश दिया गया ।

जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश दिया गया कि सरकारी कार्यालयों में मोटरसाइकिल लेकर आने वाले को हर हालत में हेलमेट का प्रयोग करना होगा। इसके लिए जगह-जगह पर संबंधित पदाधिकारियों को चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है ।लोक सभा आम निर्वाचन 2019 की समीक्षा के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा सभी बूथों पर मतदाताओं के लिए सभी आवश्यक आधारभूत सुविधा सुलभ कराने का निर्देश संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी गण को दिया गया है अगले सोमवार से सभी प्रखंडों में बीएलओ के साथ बैठक कर बूथ स्तर तक सभी तरह की सुविधाओं एवं दिव्यांग मतदाताओं तथा बुजुर्ग मतदाताओं की सुविधा के लिए पूर्व में तैयारी करने को लेकर तथा जो मतदाता योग हैं उनका नाम नहीं जुटा है को लेकर बैठक का आयोजन लगातार किया जाएगा । संबंधित पदाधिकारियों को बेहतर कार्य करने के लिए जिला पदाधिकारी द्वारा कई आवश्यक बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया एवं निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!