गुप्तेश्वर पांडे बने बिहार के डीजीपी, वर्तमान डीजीपी केएस द्विवेदी के कार्यकाल का आज आखिरी दिन-najarianews.in

542 Views

ब्यूरो रिपोर्ट,

नजरिया न्यूज़, पटना : बिहार पुलिस के नए डीजीपी के नाम की घोषणा कर दी गई है। गुप्तेश्वर पांडे  को बिहार के नए डीजीपी के पद पर नियुक्त किया गया है।  गृह विभाग ने डीजीपी के नाम के रूप में गुप्तेश्वर पांडे के नाम पर मुहर लगा दी है। बता दें कि वर्तमान डीजीपी केएस द्विवेदी के कार्यकाल का आज आखिरी दिन है।

वहीं, DGP बनाए जाने के बाद गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि काम में कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारी नपेंगे। उन्होंने कहा कि वे बिहार में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नई टीम बनाएंगे। इस टीम में सारे सीनियर IPS अधिकारी रहेंगे।

क्या है डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की कहानी-

बिहार पुलिस अकादमी एवं बिहार सैन्य पुलिस के डीजीपी 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है। गुप्तेश्वर पांडे का जन्म बक्सर जिले के छोटे से गांव गैरा में 1961 में हुआ था। बिजली, सड़क, अस्पताल और स्कूल जैसी मूलभूत सुविधाओं से कटे इस गांव के बच्चे को प्राथमिक शिक्षा के लिए नदी नाला पार कर दूर के गांव जाना होता था। दूसरे गांव के स्कूल में भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था.बोरा या जुट की टाट पर बैठकर की स्कूली पढ़ाई। 12वीं में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए थे गुप्तेश्वर पांडेय गुप्तेश्वर पांडे ने पटना विश्वविद्यालय से ली बैचलर की डिग्री। 1986 में आईआरएस बने, पर संतुष्ट नहीं हुए तो दोबारा परीक्षा दी और आईपीएस बनकर बिहार में पदभार संभाला। 31 साल की सेवा में गुप्तेश्वर पांडे एएसपी, एसपी, एसएसपी के रूप में बिहार के 26 जिलों में काम कर चुके हैं। उन्होंने 1993 में बेगूसराय और 1996 में बिहार के जहानाबाद में अपराध करने के लिए बड़ी कार्रवाई की|

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!