दुर्घटनाग्रस्त की सहायता करने वाले व्यक्ति को 26 जनवरी को किया जायेगा सम्मानित-najarianews. in

577 Views

विपुल कुमार “कर्ण” (जिला संवाददाता)
नजरिया न्यूज़, अररिया :

आज वरीय उप समाहर्ता सह गोपनीय प्रभारी श्री संजय कुमार की अध्यक्षता में आत्मन हॉल में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की गई।

इस बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी सबल कुमार, निदेशक, डीआरडीए कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद अररिया, एवं फारबिसगंज तथा टेंपो एवं बस एसोसिएशन के प्रतिनिधि गण एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

श्री संजय कुमार ने समिति की बैठक को संबोधित करते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी और संबंधित पदाधिकारियों को सड़क सुरक्षा को लेकर कई आवश्यक बिंदुओं पर कार्य करने का निर्देश दिया गया। खासकर ऑटो रिक्शा का निबंधन, ट्राफिक के नियमों का सख्ती से अनुपालन ,निर्धारित रूट का उपयोग एवं अनुपालन, सीट बेल्ट का उपयोग ,हेलमेट का उपयोग, ओवरलोडिंग आदि का गहन चेकिंग लगातार तथा दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी एवं संबंधित पुलिस पदाधिकारी को दिया गया।

साथ ही श्री संजय कुमार ने दुर्घटना के दौरान सहयोग करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता को चयन कर सूची समर्पित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। उनको आगामी 26 जनवरी 2019 ,गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही सिविल सर्जन को दुर्घटना में हताहत हुए व्यक्तियों को इलाज समय पर कराने की व्यवस्था सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया। दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और उसकी जान की सुरक्षा हो सके इसके लिए विशेष निर्देश दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!