बैरगाछी पुलिस ने कुर्साकाटा के सीमेंट व्यवसाई के ट्रैक्टर से सीमेंट लूट कांड के तीनों आरोपी को गिरफ्तार-najarianews.in
1,095 Views

विकास प्रकाश, जिला प्रभारी
नजरिया न्यूज, अररिया :

– बैरगाछी पुलिस ने कुर्साकाटा के सीमेंट व्यवसाई के ट्रैक्टर से सीमेंट लूट कांड के तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 मामला यह था कि बरदाहा के मोहम्मद अब्दुल तौवाज पिता अब्दुल रऊफ ने बैरगाछी थाना में 12 जून 2018 को एक आवेदन देते हुए कहा था कि 11 जून 2018 को उनका ड्राइवर महेंद्र चौधरी, पिता स्वर्गीय बेचन चौधरी, ग्राम थाना बरदाहा, उनका ट्रैक्टर जिस पर 150 बोरा सीमेंट लगा हुआ था उसे लेकर किशनगंज से बरदाहा की ओर आ रहा था।

रात्रि करीब 1:30 बजे के लगभग उनको सूचना मिली किसी अज्ञात अपराधी द्वारा उनके ट्रैक्टर को लूट लिया गया है। और ड्राइवर को त्रिशूलिया घाट बसंतपुर के पास छोड़ दिया गया है।
इस सूचना पर मोहम्मद अब्दुल अपने रिश्तेदारों के साथ बसंतपुर पहुंचे तो दयानंद नाम के आदमी के घर पर उनका ड्राइवर महेंद्र चौधरी मिला और पूछताछ के क्रम में वह बताया कि रामपुर से मधुपुर जाने वाली सड़क पर हर-हर गांव के पास सदानंद यादव के घर के सामने तीन अपराधियों द्वारा उनकी गाड़ी को रोका गया तथा उसमें से दो अपराधी उन्हें अपनी मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती लेकर त्रिसूलिया घाट की ओर चला गया तथा उसमें से एक आदमी ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया।

उसके बाद मोहम्मद अब्दुल ने रात करीब 2:00 बजे मदनपुर थाना जाकर वहां के बड़ा बाबू को सारी घटना की जानकारी दी और उनके साथ रातभर उन्होंने ट्रैक्टर का तलाश किया लेकिन ट्रैक्टर नहीं मिला।
साथ ही उन्होंने आवेदन में लिखा कि उनके ड्राइवर के पास से उनका मोबाइल भी छीन लिया गया जिसका नंबर 8809491 222 था साथ में सीमेंट का बिल भी ले गया।

घटना की जानकारी मिलते ही बैरगाछी पुलिस थानाध्यक्ष श्री प्रशांत कुमार के नेतृत्व में अपराधियों की खोजबीन में पूरी मुस्तैदी के साथ जुट गई और उन्होंने इसमें कामयाबी भी पायी।

इसमें से पहले अपराधी मोहम्मद शफीतुल्लाह को बैरगाछी पुलिस ने थानाध्यक्ष श्री प्रशांत कुमार के नेतृत्व में घटना के 10 दिन के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद बाकी के दो अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए बैरगाछी पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी और घटना के 6 महीने के अंदर ही बाकी के दोनों अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
इसमें से एक अपराधी मुन्ना को 5 दिसंबर 2018 को अररिया नवरत्न चौक के पास तथा दूसरे अपराधी जुगनू को 6 दिसंबर कोशकिपुर चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

तीनों अपराधियों की विस्तृत जानकारी इस प्रकार है- साफ़ितूल्लाह पिता आलम उर्फ मुर्तजा जो बोची, वार्ड नंबर 4 का रहने वाला है, मुन्ना पिता रसीद जो मंटू चौक ताराबाड़ी का रहने वाला है तथा तीसरा अपराधी जुगनू उर्फ नूरे नजर आलम पिता नौशाद जो बची सेट टोला वार्ड नंबर 9 का रहने वाला है।

इसमें से जुगनू पर 2015 में भी अररिया थाना में मामले दर्ज हैं। और वह जेल भी जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!