अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में कई जगहों पर है तो सम्भल जाइये…. हर जिले में आ रहा है एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो पकड़ेगा डुप्लीकेसी
584 Views

विकास कुमार (ब्यूरो)
नजरिया न्यूज़ पूर्णिया :
ब्यूरो रिपोर्ट पटना :
अगर आपका नाम एक साथ कई जगहों के वोटर लिस्ट में है तो सम्भल जाएं, क्योंकि अब आ रहा है एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो हर तरह की डुप्लीकेसी को पकड़ने में सक्षम होगा. बताते चलें कि निर्वाचन आयोग ने एक ऐसा सॉफ्टवेयर डेवलप किया है जो हर तरह की गड़बड़ियों पर पैनी नजर रखेगी.
आप अपना वोट अब सिर्फ एक ही जगहों पर दे सकेंगे. अगर आपका नाम कई जगहों के वोटर लिस्ट में है तो आज ही ठीक करवा लें, वरना आपको वोट देने के चक्कर मे कहीं लेनी की देनी नही पड़ जाय. सूत्रों के मुताबिक निर्वाचन आयोग हर जिले में एक ऐसा सॉफ्टवेयर दे रही है जो डुप्लीकेट वोटरों को चिन्हित करेगी. जिससे अब कोई भी फर्जी तरीके से वोट नहीं डाल पाएंगे. ये सॉफ्टवेयर बहुत जल्द हर जिले में पहुंच जाएगी.
जिसका उदघाटन बहुत जल्द जिलापदाधिकारी करेंगे. इस मशीन के आने से अब कोई भी राजनीतिक दलों को किसी भी तरह की शिकायत नही होगी. बताते चलें कि ये सॉफ्टवेयर तीन तरह से काम करती है. पहला अगर आपका नाम एक ही बूथ पर कई जगह है तो ये सॉफ्टवेयर तुंरन्त इसे चिन्हित कर देगा.

दूसरा अगर आपका नाम एक के साथ कई बूथों पर होगा तब भी ये सॉफ्टवेयर आपको पकड़ लेगा. तीसरा अगर आपका नाम जिले के किसी भी विधानसभा में होगा तब भी ये आपको चिन्हित कर लेगा. सूत्रों के मुताबिक ये सॉफ्टवेयर बिहार के सभी जिलों में निर्वाचन आयोग द्वारा भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!