बिना डिग्री एवं बिना रजिस्ट्रेशन के कुकुरमुत्ते की तरह चल रहे है कई क्लिनिक एवं नरसिंग होम रानीगंज में , प्रशासन नहीं कर रहे है कार्यवाई -NajariaNews.In

186 Views

अनमोल आनंद क्राइम रिपोर्टर/नजरिया न्यूज

रानीगंज/अररिया

रानीगंज:रानीगंज क्षेत्र में बिना रजिस्ट्रेशन के कई हास्पिटल व पैथालाजी सेंटर धड़ल्ले से चल रहे हैं। इनके पास न तो प्रशिक्षित चिकित्सक हैं और न ही स्वास्थ्य कर्मी। फिर भी बुखार से लेकर आपरेशन तक का जिम्मा उठाकर मरीजों की जान जोखिम में डालने से नहीं चूकते हैं। ऐसा भी नहीं कि इन अस्पतालों के बारे में विभाग अनभिज्ञ हैं। क्योंकि कि इनके बरदहस्त व मेहरबानी के बिना कुछ भी संभव नहीं है।
आपको बता दें कि, सूत्रों की मानें तो रानीगंज में एक भी अस्पताल, पैथालाजी सेंटर पंजीकृत नही हैं। लेकिन इसके अलावा रानीगंज, गीतवास, कलाबलुआ, बसेठी,बौसी ,मिर्जापुर में कुकुरमुत्ते की तरह गली-गली में अस्पताल, पैथालाजी सेंटर  संचालित हो रहे हैं और तो और कई ऐसे भी हैं, जो आगे मेडिकल की दुकान चला रहे हैं और पीछे दो कमरों में पूरा नर्सिंग होम संचालित कर रहे हैं। इन अस्पतालों में कोई डिग्री धारक चिकित्सक भी नहीं है। लेकिन हर तरह के मरीजों को भर्ती कर उनके आर्थिक शोषण के अलावा उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ भी कर रहे हैं।
आलम यह है कि, कुछ लोग बीएमएस की डिग्री लेकर कई वर्षों से अस्पताल संचालित कर रहे हैं और अंग्रेजी दवाइयां धड़ल्ले से दे रहे हैं। जबकि बीएमएस करने वाला डॉक्टर केवल आयुर्वेदिक दवा ही दे सकता है। जो मरीजों से कहीं अधिक दाम वसूलते हैं। कई बार मरीजों ने संबंधित अधिकारियों से शिकायत भी की उसके बाद भी सेटिंग कटिंग होने के कारण इन डॉक्टरों पर कोई कार्रवाही नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!