चंद्रयान-2 की चांद पर लैंडिंग के गवाह बनेंगे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार के हर्ष और सौम्या – najarianews.in

521 Views

डेस्क रिपार्ट दिल्ली :

प्रधानमंत्री के साथ चंद्रयान- दो मिशन को नजदीक से देख कर अध्ययन करने के लिए देशभर से करीब 60 विद्यार्थियों को चयन किया गया. 7 सितंबर को बेंगलुरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ये विद्यार्थी चन्द्रमा पर चंद्रयान-2 के लैंडिंग कार्यक्रम का गवाह बनेगे. बिहार से 2 छात्रों को आमंत्रित किया गया है. पटना के रहने वाले हर्ष प्रकाश एवं बोधगया दोमुहान स्थित अमर ज्योति स्कूल के कक्षा आठ की छात्रा सौम्या को भी 29 अगस्त को आमंत्रण आया. बोधगया दुमुहान के नजदीक रहने वाले राजनंदन शर्मा की पुत्री सौम्या 5 सितंबर को बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई है.

ऐतिहासिक पल का गवाह बनाने लिए उत्साहित है सौम्या
सौम्या ने कहा कि सचमुच में एतिहासिक पल होगा क्योकि पीएम मोदी से मिलने का सपना साकार हो रहा है. ऎतिहासिक पल के बारे में सोच मुझे अपने ऊपर गर्व महसूस हो रहा है.

कैसे हुआ सेलेक्शन

प्रधानमंत्री के साथ चंद्रयान मिशन को देखने के लिए ऑलइंडिया लेवल पर ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी. 20 प्रश्नो का जबाब 7 मिनटों में देना था. सभी प्रश्न चंद्रयान से जुड़े विषय पर दिया गया था.

पांचवी कक्षा से पढ़ रही अमर ज्योति स्कूल में

सौम्या के पिता राजनंदन शर्मा एवं माता मोनिका कुमारी बताती हैं कि दो पुत्रियां और एक पुत्र में सौम्या बड़ी बहन है. आठवीं कक्षा में पढ़ रही सौम्या क्लास पांच से अमरज्योति स्कूल में पढ़ रही है. इससे पहले चौथी तक की शिक्षा वारसलीगंज के एक निजी स्कूल से प्राप्त की. माता मोनिका बताती है कि सौम्या बचपन से ही तकनीकी ज्ञान प्राप्त करने के लिए उत्सुक रहती थी. इसी ज्ञान की वजह वह सफल हुई.

अमरज्योति स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर कविता ,शिक्षिका सिस्टर लिंडा, शिक्षिका कुमारी सीमा,शिक्षिका एनिमाऔर उसके सहपाठियों ने उसके लिए ख़ुशी जाहिर की. हवाई जहाज से पहली बार सफ़र कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का मौका मिला हैं. शौमय शर्मा के साथ उनके पिता भी रहेंगें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!