हो हंगामा के बीच मतदान प्रक्रिया से ललिता देवी बनी विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव , भूमि दाता चाहते थे सचिव रहे हम-NajariaNews.In

354 Views

हो हंगामा के बीच मतदान प्रक्रिया से ललिता देवी बनी विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव , भूमि दाता चाहते थे सचिव रहे हम ।

अनमोल आनंद क्राइम रिपोर्टर/नजरिया न्यूज

कुपाड़ी /रानीगंज
कुपाड़ी :रानीगंज प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय प्रमुख टोला बसगड़ा में पूर्व सचिव विभा देवी को जनवितरण प्रणाली के डीलर में चयनित हो जाने के बाद रिक्त हुए सचिव के पद पर चुनाव के लिए प्रधानाध्यपक संजीव कुमार के द्वारा आम सभा का आयोजन विद्यालय प्रांगण में वार्ड सदस्य वार्ड 5 के श्रवण मंडल की अध्यक्षता में किया गया था जिसमे संकुल समन्यवयक सुशील मंडल संकुल गनोरी दास मध्य विद्यालय नारायणपुर की अगुवाई में पोषक क्षेत्र के अभिवावकों /माताओं में से ग्रामीणों की उपस्थिति में सर्व सम्मति से पहले सदस्य चुना गया ।

कोटि के अनुसार पिछड़ा वर्ग से दो सदस्य पूनम देवी एवं ललित देवी तथा अनुसूचित जाति में से दो सदस्य किरण देवी ,एवं मुन्नी देवी को सदस्य चुना गया । चयनित सदस्य में से दो सदस्य पूनम देवी एवं ललिता देवी ने अपनी अपनी दावा सचिव के लिए पेस किया । जिसपर ग्रामीणों की उपस्थिति में संकुल समन्यवयक के द्वारा सदस्यों के बीच मतदान कराया गया जिसमें ललिता देवी को मतदान के द्वारा सदस्यों ने सचिव चुना । इस पर संकुल समन्यवयक ने ग्रामीणों के बीच बहुमत के आधार पर ललिता देवी को सचिव घोषित किया ।
वहीं इस पर भूमि दाता के द्वारा आपत्ति जताया गया । भूमि दाता का कहना था कि हमने लाखों का भूमि विद्यालय को दान दिया है जिसपर विद्यालय बना है अतः सचिव बनने का पहला हक हमारा है ललिता देवी को जो भूमि दाता नहीं है को ग्रामीणों ने सचिव बना कर हमारे साथ यह अच्छा कार्य नहीं किया । इससे भविष्य में कौन भूमि देना चाहेगा जिसको ग्रामीण सचिव भी नहीं बना सकते है ।
वहीं ग्रामीण कपिल देव पासवान अर्जुन यादव संजय पासवान राबिन पासवान गनोरी पासवान संतोष यादव सीताराम पासवान बिजय पासवान मुरारी पासवान इत्यादि ने बताया कि जबसे यहां विद्यालय की स्थापना हुई है तब से हम लोगों ने भूमि दाता को ही सचिव बनाया था लेकिन विद्यालय की हालत भूमि दाता के द्वारा बहुत ही खराब कर दिया गया है यहां तक कि बच्चों को खाना ,किताब ,पोषक इत्यादि तक भी नहीं मिल रहा था । इसी कारण इस बार नियम के अनुसार मतदान प्रक्रिया द्वारा हम लोग सचिव का चयन किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!