रानीगंज कलावती डिग्री महाविद्यालय के बगल की झाड़ी में फेंका हुआ पाया गया नवजात बच्ची ,परिछार्थी ने देख कर किया ,हल्ला ,सूचना पर पहुचीं रानीगंज रेफरल हॉस्पिटल की टीम किया चाईल्ड लाइन अररिया के हवाले-NajariaNews.In

994 Views

रानीगंज कलावती डिग्री महाविद्यालय के बगल की झाड़ी में फेंका हुआ पाया गया नवजात बच्ची ,परिछार्थी ने देख कर किया ,हल्ला ,सूचना पर पहुचीं रानीगंज रेफरल हॉस्पिटल की टीम किया चाईल्ड लाइन अररिया के हवाले

बलराम कुमार संवाददाता /नजरिया न्यूज
रानीगंज/अररिया
रानीगंज प्रखंड के कलावती डिग्री महाविद्यालय के पास की झाड़ी में आज एक नवजात बच्ची पाया गया ,बची स्वाथ्य अवस्था मे पाया गया है । बच्ची के बारे में उस वक्त जानकारी मिली जब कलावती डिग्री महाविद्यालय में परीक्षा देने परिछार्थी पहुचा था कि अचानक बच्चा का रोना की आवाज झाड़ी से सुनाई देने लगा , छात्र लोग अगल बगल में देखने लगे कि किसका बच्चा रो रहा है छात्रों के बीच कोई भी बच्चा नहीं देख सभी इधर उधर झाँकने लगे कि सभी ने देखा कि बगल की जंगल मे कपड़ा में लपेट एक बच्चा रखा हुआ है जो भूख से रो रहा है ।
बच्चा के बारे में ख़बड़ जंगल की आग की तरह पूरा बाजार में फैल गई । इसकी सूचना रानीगंज थाना के साथ साथ रेफरल हिस्पिटल रानीगंज को दिया गया । फिर रानीगंज रेफरल हॉस्पिटल से डॉक्टर एवं नर्से की टीम घटना स्थल पर पहुचीं और भूख से बिलख रहे बच्चा को उठाकर रेफरल हॉस्पिटल रानीगंज ले गया ।


वहीं इस संबंध में रानीगंज रेफरल होस्पिटक प्रभारी योगेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि आज सुबह करीब 9 बजे कलावती डिग्री महाविद्यालय के पास एक झड़ी में जीरो दिन की एक बच्ची पाई गई है जिसे हमलोग अपने कब्जे में लिया चूंकि नवजात की देखभाल के लिए यहाँ समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण चाईल्ड हेल्प लाईन अररिया को इसकी सूचना दी गई । सूचना पर अररिया से चार सदस्यीय एक टीम आई और बच्ची की स्वाथ्य जांच के बाद आवश्यक लिखित करवाई करते हुए बच्ची को चाईल्ड लाईन के हवाले कर दिया गया ।
वहीं उस संबंध में रानीगंज थानाध्यक्ष शिव शम्भू कुमार ने बताया कि पाया गया बच्चा जीरो दिन की लड़की थी जिसे हॉस्पिटल के द्वारा अररिया चाईल्ड लाइन को सौप दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!